Loading...

घर का इंटीरियर करवाने की सोच रही हैं तो आप रेनबो थीम के ऑप्शन पर जा सकती हैं। यह थीम आंखों को तो सुकून देती ही है, साथ ही घर को भी कूल रखती है।
पहले जहां लोग एक बार घर बनवाते समय इंटीरियर करवाते थे, वहीं अब स्थिति यह है कि मौसम के अनुसार इंटीरियर में बदलाव करना स्टाइल स्टेमेंट बन गया है। इंटीरियर डिजाइनर निशा बताती हैं कि अब लोग हर मौसम में इंटीरियर चेंज करवाने लगे हैं। इसमें कोई खास मेहनत भी नहीं करनी पड़ती। बस हल्का सा कलर्स में फेरबदल करके आप मौसम के मुताबिक घर को लुक दे सकते हैं। वह बताती हैं कि रेनबो थीम में कलर्स में लाइट और डार्क शेड्स का इस्तेमाल किया जाता है, वहीं समर के लिए इन्हीं कलर्स के लाइट शेड्स का।
घर की डेकोरेशन में भी कर रही हैं एंट्री
घर का इंटीरियर करवाने की सोच रही हैं तो आप रेनबो थीम के ऑप्शन पर जा सकती हैं। इस मौसम में यह थीम आंखों को तो सुकून देती ही है, साथ ही घर को भी कूल रखती है।
दरअसल, इसमें कई कलर्स का यूज किया जाता है तो घर को डिफरेंट लुक देने में आपके खूब काम आता है। इस थीम को फॉलो करना मुश्किल नहीं है। सबसे आसान है वॉल डेकोरेशन। इसमें आप वॉल पेपर का यूज कर सकती हैं।
लाइटिंग से करें खेल
कार्पेट या मैट के लिए भी रेनबो थीम का उपयोग किया जा सकता है। इनको बेडरूम या लिविंग रूम में लगाया जा सकता है, जिससे कमरे को सीजनेबल लुक मिल जाता है। इसी तरह घर की लाइटिंग में भी रेनबो थीम का प्रयोग किया जा सकता है। इससे लिविंग एरिया बहुत ही शानदार नजर आएगा। भले ही पूरा घर ना सही, पर आप किसी एक वॉल को इस थीम से रंग कर अपने ड्रॉइंग रूप को आकर्षक बना सकते हैं।
पेंट नहीं, वॉलपेपर
अगर आप टेंपररी इस लुक को ट्राई करना चाहती हैं तो वॉल पेपर के ऑप्शन पर जाएं। घर की सजावट के लिए आपको कलरफुल डेकोरेटिव शो पीस मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे, जिन्हें ड्रॉइंग रूम या लॉबी में रखें ताकि घर में आने वाले मेहमानों की नजर सीधा उन पर पड़े। बाजार में कई तरह के डिनर सेट, जूस गिलास, कॉफी मग और टी सैट मौजूद हैं। कांच और बोन चाइना की क्रॉकरी काफी बढ़िया रहती है। घर की दीवारों को नया लुक देने के लिए कलरफुल अलग-अलग तरह की पेटिंग्स लगा सकती हैं।
मिनिएचर और स्मॉल गार्डन
आपके घर में अगर ऐसी जगह है, जहां पॉट में पौधे लटकाए जा सकते हैं, तो इनसे घर को अट्रैक्टिव लुक दिया जा सकता है। इन दिनों पॉट्स कई कलर्स में आने लगे हैं लिहाजा एक ही रंग के पॉट की जगह कलरफुल पॉट्स के ऑप्शन पर जाएं जिनसे घर के बाहर हरियाली नजर आएगी और आर्टिस्टिक लुक भी मिलेगा। कंटेनर गाडर्निंग का कान्सेप्ट भी लगातार बढ़ रहा है। मार्केट में प्लांट्स स्टैंड से लेकर क्रिएटिव कंटेनर देखने को मिल रहे हैं, जो आपको रेनबो थीम के साथ जोड़ सकते हैं। बॉक्स एंड पॉट्स के अंदर कलरफुल प्लांट्स लगाने का आइडिया भी खासा हिट रहेगा।
-एजेंसियां

The post इंटीरियर: आंखों को सुकून देने के साथ घर को भी कूल रखती है रेनबो थीम appeared first on Legend News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here