दीपावली को माता लक्ष्मी का त्यौहार माना जाता है इस दिन सच्चे मन से माता लक्ष्मी की पूजा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे यरिकों ता टोटकों के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप अपने भाग्य के राजा बन जाएंगे और आपकी हर मन चाही इच्छा इस दिवाली को पूरी होगी तो चलिए शुरू करते हैं

इस साल दीपावली का त्यौहार मनाया जाएगा. इस दिन भगवान गणेश और माता लक्ष्मी के साथ धन के देवता कुबेर की पूजा की जाती है. हिंदु धर्म की परंपराओं के अनुसार, गणपति भगवान को ऋद्धि-सिद्धि के अधिपति और मां लक्ष्मी को धन-संपत्ति की देवी कहा जाता है. इनकी कृपा होने के बाद संसार का सारा सुख मिल जाता है. दिवाली पर मां लक्ष्मी की कृपा पाने लिए हर कोई पूरी शिद्दत से इसकी तैयारी में जुटा रहता है. लेकिन क्या आप जानते है दिवाली के मौके पर ऐसी कुछ चीजें है, जिसे देखने से आपके बंद पड़ किस्मत के ताले खुल सकते है, रातों रात आपका भाग्य चमक सकता है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं. दिवाली के दिन ये चीजें होती हैं तो मान लिजिएगा कि आपका भाग्य चमकने वाला है. तो इस दिवाली पर इन बताई गई चीजों का ध्यान खासतौर पर रखें.

1. दीपावली की रात घर में छ‌िपकली का द‌िखना शुभ माना जाता है. अगर आपको घर में दीपावली की रात अगर छिपकली दिखती है, तो समझ लेना कि आपका भाग्योदय होने वाला है.

2. दीपावली के द‌िन अगर आपको कोई कन्या आकर कुछ उपहार या स‌िक्का दे जाए, तो ये भी आपके लिए शुभ संकेत है.

3. देवी लक्ष्मी का वाहन उल्लू द‌िख जाए तो यह बड़ा ही अच्छा शगुन माना जाता है.

4. दीपावली के द‌िन आपके घर में ब‌िल्ली का प्रवेश हो जाना शुभ शगुन है.

और पढ़ें: Dhanteras 2019: धनतेरस पर इन चीजों का करें दान, बन जाएंगे धनवान

5. क‌िन्नर का आपके घर आना और आपके द‌िए शगुन के पैसों से एक रुपया न‌िकालकर आपको वापस देना.

6. रास्ते में ग‌िरा हुआ पैसा म‌िलना भी शुभ माना जाता है. अगर आपको रास्ते में ​गिरे हुए पैसें मिलें तो उसे उठाने में तनिक भी देर न करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here