Loading...

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र के Allahabad Bank ने अलग-अलग टेन्योर के लिए बेंचमार्क उधार दर में 0.05 फीसद (5 बेसिस प्वाइंट) अंक की कमी की घोषणा की। इलाहाबाद बैंक ने बंबई शेयर बाजार (BSE) को जानकारी दी है कि एक साल के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत (MCLR) आधारित ब्याज दर को 8.65 फीसद से घटाकर 8.60 फीसद कर दिया गया है। संशोधित दर 14 मई से प्रभावी होगी।

Allahabad Bank के ज्यादातर कर्ज एक साल की इस दर के मुताबिक तय किये जाते हैं। होम लोन भी इसी दर से निर्देशित होते हैं। वहीं इस लिहाज से कर्ज की सीमांत लागत आधारित (MCLR) ब्याज दर एक माह, तीन माह और छह माह की ब्याज दर घटकर क्रमश: 8.20 फीसद, 8.40 फीसद और 8.45 फीसद रह गई।

SBI ने एक बार फिर सस्ता किया Home Loan: पिछले हफ्ते देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने होम लोन ग्राहकों को एक महीने के भीतर दूसरी बार खुशखबरी दी। SBI ने कहा कि उसने सभी अवधि के एमसीएलआर में 0.05% की कटौती की है। पहले यह 8.50 फीसद था जो अब घटकर 8.45 फीसद पर आ गया है। SBI द्वारा एमसीएलआर में की गई इस कटौती से उन सभी ग्राहकों को फायदा होगा जिनके लोन एमसीएलआर से संबद्ध हैं। खास तौर से होम लोन के ग्राहकों को इसका फायदा मिलेगा। SBI की नई दरें 10 मई से प्रभावी हो गई हैं।

-एजेंसी

The post ब्‍याज दरों कटौती के साथ Allahabad Bank का होम लोन सस्‍ता appeared first on Legend News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here