Loading...

रोज डे के बाद वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन Propose Day होता है। अगर आप भी इस प्रपोज डे पर अपने पार्टनर को खास अंदाज में प्रपोज करना चाहते हैं तो इन बातों को जान लें।
Valentines Week का दूसरा दिन यानी ‘प्रपोज डे’ बेहद स्पेशल होता है। जैसा कि नाम से ही पता चल रहा होगा कि यह दिन अपने किसी खास को यह अहसास दिलाने का है कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। साथ ही एक नहीं बल्कि हजार ऐसी वजहें हैं जो आपको उस खास इंसान से अलग नहीं होने देती।
अनोखे तरीके से करें प्रपोज
प्रपोज डे वाले दिन आप अपने पार्टनर को बेहद स्पेशल और अनोखे तरीके से प्रपोज कर सकते हैं। अपने सारे इमोशन्स खुलकर उनके सामने रख सकते हैं। वैसे तो प्यार और प्यार का अहसास दिलाने के लिए किसी खास दिन की जरूरत नहीं होती लेकिन फिर भी प्यार जताने का एक भी मौका कभी छोड़ना नहीं चाहिए। प्रपोज डे भी उन्हीं खूबसूरत मौकों में से एक है।
प्यार जताना है मुश्किल काम
वैसे प्यार जताना या प्यार का इजहार करना सुनने में जितना आसान लगता है उतना है नहीं। लेकिन कहते हैं न ‘ये इश्क नहीं आसां…. यह केवल एक शायरी नहीं बल्कि हकीकत है। प्यार के रास्ते में काफी चुनौतियां होती हैं और जो उसे पार कर ले वही सच्चा चाहने वाला होता है। इसलिए अगर आपको अपनी भावनाएं व्यक्त करने में हिचकिचाहट होती है तो ‘प्रपोज डे’ आपके लिए एक अच्छा मौका है। इस मौके पर आपको अपने पार्टनर के सामने अपना दिल खोलकर रखना चाहिए।
खास जगह
प्रपोज करने के लिए आप कोई ऐसी जगह चुने जो आप दोनों के लिए खास हो, जैसे ऐसी जगह जहां आप पहली बार मिले थे। ऐसी जगह पर आप उस लड़की को प्रपोज कर सकते हैं।
कैंडल लाइट डिनर
प्रपोज करने के लिए कैंडल लाइट डिनर अच्छा ऑप्शन है। डिनर के समय आप म्यूजिशियन को अपनी फेवरिट धुनें बजाने के लिए कह सकते हैं और इसके बाद उनसे अपने दिल की बात कह सकते हैं। लेकिन यह सब अडवांस में प्लान करें।
अगर पसंद है रोमांच
यदि आपकी गर्लफ्रेंड को रोमांच भरे खेल पसंद हैं जैसे रॉक क्लाइंबिंग और अंडर वॉटर डाइविंग तो रॉक क्लाइंबिंग के बाद पहाड़ी के सबसे ऊपरी चोटी पर पहुंच कर आप अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं।
मूवी के दौरान
आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ फिल्म देखने का प्लान करें और फिल्म के इंटरवल में उन्हें प्रपोज करें।
हवा में करें प्रपोज
यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ फ्लाइट में कहीं जा रहे हों, तो फ़्लाइट में प्रपोज करें। आप चाहें तो हॉट एयर बूलन में भी प्रपोज कर सकते हैं। जमीन से काफी ऊंचाई में हवा में प्रपोज करने का अंदाज पार्टनर को जरूर अट्रैक्ट करेगा।
लॉन्ग ड्राइव देगा रोमांटिक माहौल
रिमझिम बारिश में अपनी गर्लफ्रेंड को एक लॉग ड्राइव पर ले जाएं और इस रोमांटिक माहौल में उन्हें प्रपोज करें।
फ्लावर्स देकर
वैलेंटाइंस पर अपने प्यार का इजहार स्पेशल अंदाज में करना चाहते हैं, फूलों से बढ़कर और कुछ नहीं। बिना बोले आपकी फीलिंग आपके लवर तक एक्सप्रेस करने के लिए बेस्ट फ्लावर है कारनेशन। ऑर्केड अपनी डेलिकेट ब्यूटी के लिए जाना जाता है। यह लव, ब्यूटी, लग्जरी और स्ट्रेंथ का सिंबल है। इंपोर्टेड फ्लावर करना चाहते हैं, तो लिलियम ट्राई कर सकते हैं। इसके अलावा टाटा रोज, जरबेरा, रजनीगंधा और कलकत्ती घास ऐसे फ्लावर्स हैं, जो बिना बोले आपकी फीलिंग्स आपके लव पार्टनर तक पहुंचा देंगे।
-एजेंसियां

The post वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन है Propose Day appeared first on Legend News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here