Loading...

नई द‍िल्ली। Jharkhand विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को पहली लिस्ट जारी कर दी. इसमें बीजेपी ने 30 मौजूदा विधायकों को टिकट दिए हैं जबकि 10 विधायकों के टिकट काटे गए हैं।

Jharkhand विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को पहली लिस्ट जारी कर दी, बीजेपी ने 30 मौजूदा विधायकों को टिकट दिए हैं जबकि 10 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। मुख्यमंत्री रघुबर दास जमशेदपुर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे।

आज रविवार को भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और अरुण सिंह ने सीटवार पार्टी प्रत्‍याशियों के नाम का एलान किया। उम्‍मीदवारों के टिकट देने में सभी वर्ग का ख्‍याल रखा गया है। लोहरदगा की घोषणा लटक गई है। इस सीट पर भाजपा की सहयोगी पार्टी आजसू दावा कर रही है। लोहरदगा से कांग्रेस के विधायक सुखदेव भगत हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं। 30 वर्तमान विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है। जबकि 10 सीटिंग विधायकों के टिकट काटे गए हैं। 5 महिला और 13 युवाओं को टिकट दिया गया है।

उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए बीजेपी के कार्यक्रारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पांच साल पहले झारखंड को भ्रष्टाचार और अस्थिरता के लिए जाना जाता था लेकिन रघुबर दास के नेतृत्व में झारखंड को विकास और स्थिरता के लिए जाने जाना लगा है। भ्रष्टाचार खत्म हुआ है और राज्य विकास की तरफ अग्रसर है।
– एजेंसी

The post Jharkhand चुनाव: बीजेपी ने काटे कई मौजूदा विधायकों के टिकट appeared first on Legend News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here