Loading...

मैनचेस्‍टर। ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर बुधवार को पहले सेमीफाइनल में New Zealand ने भारत को 18 रन से हरा दिया। New Zealand के 240 रन का पीछा करने उतरी भारत की टीम 221 पर सिमट गई। टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा। रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और विराट कोहली केवल 1-1 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम ने मैच में वापसी की कोशिश की, लेकिन अंतिम ओवरों में जडेजा (77 रन) और धोनी (50 रन) के आउट होने से फैसला न्यूजीलैंड के पक्ष में गया। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने 3 और ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए।

9 साल में भारत के टॉप ऑर्डर का सबसे खराब प्रदर्शन
3.1 ओवर में भारत के 5 रन पर 3 विकेट गिर गए। शुरुआती 19 गेंदों में रोहित, राहुल और कोहली आउट हो गए। इससे पहले जनवरी 2010 में श्रीलंका के खिलाफ भारत के शुरुआती 3 विकेट 3.3 ओवर में गिरे थे।

लगातार तीसरे सेमीफाइनल में कोहली का बल्ला नहीं चला
विराट कोहली अपने वर्ल्ड कप करियर में लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में नहीं चले। इससे पहले 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में वे 9 रन पर आउट हो गए थे। 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 1 रन और इस बार न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी 1 रन पर आउट हो गए।

मंगलवार को बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हुआ था

मंगलवार को बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हो सका था। इससे मैच आज रिजर्व डे पर हो रहा है। मंगलवार को खेल रुकने के वक्त न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 211 रन बनाए थे।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बचाने वाले फील्डर

रवींद्र जडेजा इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बचाने वाले फील्डर बन गए हैं। उन्होंने फील्डिंग के दौरान टीम इंडिया के लिए 41 रन सेव किए। रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप के 2 मैचों में टीम इंडिया के लिए खेले हैं, लेकिन वे बाकी मैचों में सब्स्टिट्यूट फील्डर के तौर पर ग्राउंड में आते रहे हैं।

विलियम्सन न्यूजीलैंड के लिए एक वर्ल्ड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विलियम्सन एक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उनके इस वर्ल्ड कप में 548 रन हो गए। उन्होंने गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ा। गुप्टिल ने 2015 में 547 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाज ही अब तक एक वर्ल्ड कप में 500+ रन बनाने में सफल रहे। विलियम्सन इस वर्ल्ड कप में अपने 500+ रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा (647 रन) के नाम सबसे ज्यादा रन हैं।

टेलर-विलियम्सन का अर्धशतक

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए। उसके लिए रॉस टेलर ने 74 और कप्तान केन विलियम्सन ने 67 रन की पारी खेली। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

-एजेंसी

The post New Zealand लगातार दूसरी बार फाइनल में, 18 रन से हारी विराट ब्रिगेड appeared first on Legend News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here