Loading...

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने MCLR आधारित लोन पर ब्याज की दरें घटाने का ऐलान किया है। SBI की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक सभी समय अवधि के लोन पर ब्याज की दर में 10 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की गई है। नई ब्याज दर 10 अक्टूबर से लागू होगी।
एक साल के लोन पर ब्याज दर अब 8.05 फीसदी
प्रेस नोट के मुताबिक एक साल के लोन पर अब ब्याज की दर घटकर 8.05 फीसदी हो गई, पहले यह 8.15 फीसदी थी। इस वित्त वर्ष में बैंक ने लगातार छठी बार ब्याज दर में कटौती का ऐलान किया है।
अलग-अलग अवधि पर नई ब्याज दर
अब एक दिन के लिए लोन पर ब्याज दर 7.80 फीसदी से घटकर 7.70 फीसदी हो गई। एक महीने के लोन पर ब्याज दर घटकर 7.70 फीसदी, तीन महीने के लोन पर ब्याज दर घटकर 7.75 फीसदी, छह महीने के लिए ब्याज दर 7.90 फीसदी, एक साल के लिए ब्याज दर 8.05 फीसदी, दो साल के लिए ब्याज दर 8.15 फीसदी और तीन साल के लोन पर ब्याज दर घटकर अब 8.25 फीसदी हो गई है।
रीपो लिंक आधारित ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं
हालांकि रीपो लिंक आधारित लोन (RLLR) पर ब्याज की दर में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।
बता दें, 1 अक्टूबर से SBI ने होम लोन को रीपो रेट से लिंक कर दिया है।
9 सितंबर को भी MCLR में कटौती की गई थी
इससे पहले SBI ने 9 सितंबर को MCLR आधारित ब्याज दर में कटौती का ऐलान किया था। ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की गई थी। रेट में कटौती के कारण एक साल का MCLR 8.25 फीसदी से घटकर 8.15 % पर आ गया था। इसके अलावा SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दर में भी 20-25 बेसिस पॉइंट्स की कटौती का ऐलान किया था।
-एजेंसियां

The post SBI ने MCLR आधारित लोन पर ब्याज की दरें और घटाईं appeared first on Legend News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here