Loading...

सोलन। हिमाचल प्रदेश के जिला Solan में एक बिल्डिंग गिरने से 35 आर्मी जवानों के दबने की त्रासद खबर आ रही है। यह घटना Solan के कुमारहट्टी-नाहन हाइवे के किनारे बने सेहज ढाबा पर स्थ‍ित एक गेस्टहाउस पर घटी जहां गेस्टहाउस की बिल्डिंग के नीचे कई लोग दब गए हैं।

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के मलबे में दबे लोगों में भारतीय सेना के 30 से 35 जवान भी शामिल हैं। ये जवान बस से कहीं जा रहे थे और यहां खाना खाने के लिए रुके थे।

सूचना मिलने पर प्रशासन घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है। यहां अभी जोरदार बारिश हो रही है और स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। कल शनिवार को भी कुछ ऐसा ही हादसा हुआ था। हिमाचल प्रदेश के सोलन में सड़क से गुजर रही एक गाड़ी के उस समय परखच्चे उड़ गए जब वो मलवे के साथ होटल के रिसेप्शन को तोड़कर नदी के पास जा गिरी।

शनिवार को यहां इतनी तेज बारिश हुई कि पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए। नदी और नाले इतने उफान पर आ गए कि पानी सड़कों पर उतर आया। नतीजन भारी तादार में मलवा और कीचड़ सीधे होटलों, घरों और कैंपिग साईटों में जा घुसा।

इस दौरान कई होटलों, कैंपिंग साईटों और घरों को भारी नुकसान पहुंचा, सोलन-चायल सड़क कई घंटे बंद रही जिससे टूरिस्टोंं को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।
– एजेंसी

The post Solan में बिल्डिंग गिरी, 35 आर्मी जवानों के दबने की आशंका appeared first on Legend News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here