Loading...

Valentines week की शुरूआत हो गई है और इस वीक का पहला दिन है Rose day यानी वह दिन जब आप गुलाब का फूल देकर सामने वाले व्यक्ति से बिना कुछ कहे ही अपने दिल की बात बता सकते हैं। किस रंग के गुलाब के फूल का क्या है मतलब, यहां जानें।
फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है क्योंकि 14 फरवरी को हर साल वैलेंटाइन्स डे यानी प्यार का दिन मनाया जाता है। 14 फरवरी से एक सप्ताह पहले वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है और हर दिन एक अलग दिन। 7 फरवरी को सबसे पहला दिन रोज डे होता है और इस दिन लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए गुलाब के फूल का इस्तेमाल करते हैं। बिना ज्यादा कुछ कहे अपने प्यार और सामने वाले व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं का इजहार करने का बेहतरीन तरीका है गुलाब का फूल। हालांकि गुलाब का फूल देने से पहले आपको पता होना चाहिए कि किस रंग के गुलाब का क्या मतलब है…
लाल गुलाब (red rose)
यह गुलाब के फूल का सबसे कॉमन कलर है जो प्यार को दर्शाता है। रेड रोज रोमांस, पैशन और इंटेंस इमोशन्स से जुड़ा हुआ माना जाता है। लाल गुलाब से जुड़ी सबसे अहम बात यह है कि इस गुलाब को देकर आप सामने वाले व्यक्ति को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं आनी आई लव यू कहने का सबसे आसान तरीका है लाल गुलाब।
पीला गुलाब (yellow rose)
पीला गुलाब दोस्तों को देने के लिए परफेक्ट चॉइस माना जाता है क्योंकि पीला रंग जोशपूर्ण और ताजगी और उत्साह देने वाला माना जाता है। साथ ही पीला रंग खुशी और गुड हेल्थ का भी प्रतीक है। लिहाजा अगर आप अपने दोस्तों को यह बताना चाहते हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं और आपके दिल में उनकी स्पेशल जगह है तो आप उन्हें पीला गुलाब दे सकते हैं।
सफेद गुलाब (white rose)
क्या आपकी किसी दोस्त से किसी बात पर जबरदस्त वाली लड़ाई हो गई लेकिन आप उस लड़ाई को भूलकर फिर से अपने रिश्ते की नई शुरुआत करना चाहते हैं तो आपके लिए सफेद रंग का गुलाब बेस्ट ऑप्शन है। वाइट रोज सादगी, विनम्रता और दिल में अच्छी बातों का प्रतीक माना जाता है।
पिंक गुलाब (pink rose)
पिंक रंग का गुलाब सामने वाले व्यक्ति के प्रति आपकी कृतज्ञता और धन्यवाद व्यक्त करने की भावना को दर्शाता है। वैलेंटाइन्स डे सिर्फ पार्टनर से प्यार करने के लिए नहीं होता बल्कि यह तो प्यार का दिन और अगर आप चाहें तो अपने माता-पिता, टीचर या भाई-बहन से भी प्यार जता सकते हैं और उन्हें धन्यवाद कहने के मकसद से उन्हें पिंक गुलाब भेंट में दे सकते हैं।
लैवेंडर गुलाब (lavender rose)
क्या आपको लव ऐट फर्स्ट साइट हो गया है? अगर आपका जवाब हां तो आप लैवेंडर रंग का गुलाब सामने वाले व्यक्ति को गिफ्ट कर अपनी भावनाएं उसके सामने व्यक्त कर सकते हैं। हालांकि लैवेंडर रंग का गुलाब बड़ी आसानी से नहीं मिलता और इस रंग के गुलाब को खोजने के लिए आपको काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है।
-एजेंसियां

The post Valentines week शुरू, पहला दिन है Rose day appeared first on Legend News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here